2023 के Best तरीके Email पढ़कर पैसे कमाने के हर दिन ₹1500 से 2000 - sandeepbmarketer

2023 के Best तरीके Email पढ़कर पैसे कमाने के हर दिन ₹1500 से 2000 - sandeepbmarketer

sandeepmarketer
0

दोस्तों आज आर्टिकल में email kya hota hai, se paise kaise kamaye in hindi जानेंगे यदि आपको ई-मेल से कम समय में अधिक पैसे कमाना है तो क्या आर्टिकल आपके लिए हैं।

दोस्तों आपके जी -मेल में बहुत सारी कंपनियों की ईमेल हर रोज आती रहती है। और आप इन्हें कभी भी नहीं पढ़ते हों। अगर मैं आपको बोलूं कि आप ईमेल पढ़कर हजारों रुपए कमा सकते हैं। 

अब आप सोच रहे होंगे कि ईमेल पढ़कर कैसे पैसे कमा सकते हैं?

email se paise kaise kamaye in hindi

यदि आप एक स्टूडेंट हैं या आप एक जॉब कर रहे हैं या हाउसवाइफ हैं और आप पार्ट टाइम इनकम करना चाहते हैं तो आप इस आर्टिकल ध्यान से पढिय़ेगा में आपके साथ कुछ ऐसी वेबसाइट जिन आप ईमेल पढ़कर घर बैठे अच्छे खासे पैसे कमा सकते हैं। 

आजकल महंगाई का जमाना है और इसमें आपके खर्चे दिन प्रतिदिन बढ़ते ही जा रहे हैं जैसे कि हसबैंड है तो आप आपके घर के खर्चे, अपनी वाइफ के शॉपिंग के खर्चे, और भी दूसरे खर्चे होते हैं जिनमें आप ऑफिस के इनकम से पूरी नहीं कर पाते। 


--- TOC---

5 best तरीके Email पढ़कर पैसे कमाने के तरीके-

दोस्तो हमारे स्मार्टफोन के ईमेल्स में हर दिन सैकड़ों  तरह-तरह की ईमेल्स आती रहती है और हम इन्हें और भी कर देते हैं। वहीं पर दोस्तों इंटरनेट पर बहुत सारी ऐसी वेबसाइट्स हैं जो ईमेल्स को पढ़ने के लिए यूजर्स को पैसे देती हैं।

आप घर बैठे हो या जॉब कर रहे हो कहीं पर भी आप स्मार्टफोन से या लैपटॉप से ईमेल पढ़कर हर महीने अब अच्छा खासा पैसे कमा सकते हैं 

तो जानते हैं कि एसी कौन-कौन सी ऐसी वेबसाइट है जिन पर आप ईमेल पढ़कर पैसे कमा सकते हैं? 

Gmail क्या है? 

उस जीमेल एक गूगल का फ्री प्रोडक्ट है। जिसमें आपके पास ईमेल आती है और आप उन्हें में उसको पढ़ सकते हैं। और आप किसी को मेल भेज भी सकते हैं। 

अब जानते हैं कि वह कौन कौन सी वेबसाइट है जिनसे ईमेल पढ़कर पैसे कमा सकते हैं?


1. Paisalive.com 


यह भारतीय वेबसाइट है। और अगर आप एक भी पैसा नहीं इन्वेस्ट नहीं करना चाहते हैं तो वेबसाइट आपके लिए हैं। 

जब आप इस वेबसाइट पर अकाउंट बनाते हैं तो आपको तुरंत एंटीना रुपए मिलते हैं. वहीं पर इस वेबसाइट को आप अपने यर दोस्तों के साथ शेयर करते हैं तो अब यहां से हर रेफरल पर को ₹10 मिलते हैं।

जब आप इसके इनबॉक्स से मेल्स पढ़ते हैं तो आप 25 पैसे से ₹5 तक मिलते हैं. यह वेबसाइट 15 दिन में एक बार चेक से पेमेंट करती हैं

2. Cashroffers.com


जब आप इस वेबसाइट पर साइन इन करते हैं तो 4-5 $ आपको मिलते हैं. यदि आप इस वेबसाइट की गोल्ड मेंबर बन जाते हैं तो आपको 70-72 घंटे या 3 दिन के अंदर आपके पैसे मिल जाते हैं। 

इस बार आप ईमेल पढ़कर, सर्वे के द्वारा, ऑनलाइन गेम खेल कर और अपने या रिश्तेदारों के अकाउंट बनाकर आप पैसे कमा सकते हैं।

3. Sendearnings.com



इस वेबसाइट पर आप अकाउंट बनाकर और रजिस्ट्रेशन कंफर्म करना होगा उसके बाद आप ऑनलाइन शॉपिंग, सर्वे, ईमेल पढ़कर पैसे कमा सकते हैं।

यदि आप इस वेबसाइट से इमेज पढ़ते हैं तो आपको एक बार मिलता है। और यदि आप इस वेबसाइट पर $30 कंप्लीट कर लेते हैं तो आप अपने पैसे को ट्रांसफर कर सकते हैं।

आपने इस वेबसाइट को 6 महीने में एक बार विजिट नहीं किया है तो आपके उस साइड आपका अकाउंट डिलीट कर देगी। 


4. Moneymail.com


दोस्तों यह एक ऐसी वेबसाइट है जिस पर आप रोजाना ईमेल पढ़ते है तो  20 पैसे से लेकर ₹200 तक मिलते हैं। वहीं पर आप अपने किसी दोस्त को अकाउंट बना रहे हैं तो आपको 50से100 रुपए तक दिए जाते हैं। 

अगर आप रोजाना 30 मिनट तक इस वेबसाइट पर तक इस वेबसाइट पर इमेज पढ़ते हैं महीने के 10 से 15 हजार रुपए आसानी से कमा सकते हैं।

5. Matrixmails.com 



यह वेबसाइट 2002 से काम कर रही है और इमेज करी पैसे कमाने के लिए एक बेहतर विकल्प है। 

इस वेबसाइट पर आप रोजाना 3000 से ₹4000 ईमेल पढ़कर साथ ही अपने यार दोस्तों के अकाउंट बनाकर पैसे कमा सकते हैं। 


सारांश:-

इस पोस्ट में हमने जाना कि 5 ऐसी वेबसाइट है जो जिन पर आप ईमेल पढ़कर अपने आप दोस्तों के अकाउंट बनाकर शॉपिंग करके या गेम खेल कर के पैसे कमा सकते हैं। इस आर्टिकल को शेयर जरूर करें।

   -: आर्टिकल को पढ़ने के लिए धन्यवाद :-

एक टिप्पणी भेजें

0 टिप्पणियाँ
एक टिप्पणी भेजें (0)
To Top